IPL14_ 2021: दूसरा चरण आज से शुरू, MI और CSK के बीच पहला मुकाबला

IPL 2021: क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। आईपीएल के दूसरे चरण का मैच आज से यानी 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। संयुक्त अरब अमीरात में रविवार को इस लीग के 14वें सीजन के 30वें मैच में दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स आमने-सामने होंगी।
भारत में खेले गए पहले हाफ में चेन्नई सुपर किंग्स सात मैचों में पांच जीत के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है.
यह मैच शाम 07:30 बजे से दुबई में खेला जाएगा. भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण आईपीएल को मई में बीच में ही स्थगित करना पड़ा था।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई के महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के हुनर को कौन नहीं जानता। खिलाड़ियों के प्रदर्शन के साथ रणनीति के गुणा-भाग भी इस मैच में देखने को मिलेगा। मुंबई ने अब तक सात मैचों में चार में जीत दर्ज की है और किसी भी तरह की ढीली शुरुआत उसे भारी पड़ सकती है। वहीं पिछले साल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चेन्नई ने लय हासिल कर ली है। उसके सात मैच में पांच जीत से 10 अंक हैं।

संभावित टीमें-

मुंबई इंडियंस
क्विंटन डि कॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, एडम मिलने, नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर।

चेन्नई सुपरकिंग्स 
ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान), रविंद्र जडेजा, सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड और इमरान ताहिर।

टी20 विश्व कप के लिए टीमें घोषित की जा चुकी हैं लेकिन आईपीएल के प्रदर्शन को तब भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर अंतिम क्षणों में भी कोई अन्य खिलाड़ी उसकी जगह ले सकता है। आईसीसी ने वैसे भी 10 अक्तूबर तक बदलाव की अनुमति दे रखी है। भारत और इंग्लैंड के जिन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलना है वो यूएई पहुंच चुके हैं।