September 24, 2021

UP Board Resul: आज घोषित होंगे 10वीं-12वीं के नतीजे, अपराह्न 3.30 बजे होंगे घोषित, यहां देखें नतीजे

UP Board Result: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए अच्छी खबर है. अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अब खत्म हुआ.
आज उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2021 का परिणाम घोषित करने जा रहा है.
परिषद ने गाइडलाइन के अनुसार नतीजों को अंतिम रूप दे दिया है. परिणाम परिषद की वेबसाइट पर आज अपराह्न 3.30 बजे जारी होगा. हालांकि मेरिट जारी नहीं की जाएगी. हाईस्कूल में 29.94 लाख और इंटर में 26.10 लाख से अधिक परीक्षार्थी हैं.

यहां देखें परिणाम-

www.upmsp.edu.in

www.upresults.nic.in

बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते यूपी बोर्ड के नतीजे बिना परीक्षा के जारी किए जा रहे हैं. 10वीं के परीक्षार्थियों को कक्षा 9वीं के 50 फीसदी और कक्षा 10वीं की प्री-बोर्ड के 50 फीसदी अंक देकर नतीजा जारी किया जा रहा है.

वहीं इंटर का नतीजा कक्षा 10वीं के 50 फीसदी, कक्षा 11वीं के 40 और कक्षा-12वीं प्री-बोर्ड के 10 फीसदी अंक देकर जारी किए जा रहे हैं.
जानकारी के मुताबिक बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला सहित अन्य अधिकारी दिल्ली की एक फर्म से परिणाम तैयार कराकर लौटे हैं. परिणाम 31 जुलाई अपराह्न 3.30 बजे को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

 

प्रतियोगी परीक्षाओं की करें फ्री में तैयारी

जो भी छात्र 10वीं या 12वीं के बाद प्रतियोगी परीक्षा की घर बैठे तैयारी करना चाहते हैं, तो हजारों प्रतियोगी स्टूडेंट्स की तरह “Safalta App” द्वारा चलाई जा रही फ्री Class को ज्वॉइन कर सकते हैं. साथ ही अपने एग्जाम का कंप्लीट रिवीजन व प्रैक्टिस शुरू कर कर सकते हैं, जहां सभी प्रतियोगी परीक्षाओं (UPSI, UP-ASI, PET, CTET, UPTET, पॉलिटेक्निक, NDA/NA, CDS, AFCAT ) के एग्जाम की दिल्ली की बेस्ट फैकल्टी द्वारा लाइव क्लासेस के साथ तैयारी कराई जाती है.

-The Political Mantra Team