UP Vidhansabha Chunaw 2022: बलरामपुर के गैसड़ी पहुँचे सपा प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

UP Balrampur Politics: आगामी कुछ महीनों बाद यानी 2022 में देश के पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है, जिसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात शामिल है। इन पांच राज्यों में से चार में बीजीपी की सरकार है और पंजाब में कांग्रेस की सरकार है।
इस चुनावी अखाड़े में एक दूसरे को पटखनी देने के लिए राजनीति दलों ने अभी से कमर कस ली है।

अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को केंद्र सरकार के लिए सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है। दरअसल दो साल के बाद ही यानी साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्यों में जीत से किसी भी पार्टी के लिए केंद्र में सरकार बनाने की उम्मीदें जग जाती है।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव का बिगुल बजने में मात्रा कुछ ही माह बाकी है, लेकिन इसकी गर्मी अभी से महसूस की जा रही है। साल 2017 में अप्रत्याशित जीत दर्ज करने वाली बीजेपी इस बार फिर से सरकार बनाने का दवा कर रही है तो दूसरी तरफ सपा भी अपने जीत का दम्भ भर रही है, वही कांग्रेस, बसपा और अन्य दल भी अपनी-अपनी जोर आजमाइश की जुगत में लगे हुए हैं। कोई ब्राह्मण सम्मेलन कर ब्राह्मणों को अपनी ओर खींचने का प्रयास कर रहा है तो कोई OBC वर्ग पर निशाना साध रहा है।

इसी कड़ी में समाज वादी पार्टी ने भी अपनी चुनावी रणनीति बनानी शुरू कर दी है और किसानों, मजदूरों और नौजवानों का समर्थन पाने के लिए महंगाई बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रही है।

गैंसड़ी पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल

बता दें कि सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने 29 अगस्त से 31 अक्टूबर 2021 तक किसान नौजवान पटेल यात्रा की शुरुआत की है। इसी कड़ी में यात्रा के चौथे दिन 1 सितंबर यानी बुधवार को सपा प्रदेश अध्यक्ष बलरामपुर के गैसड़ी बाजार पहुंचे, जहां गैसड़ी विधानसभा से सपा से पूर्व विधायक और मंत्री डॉ. एसपी यादव समेत सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।
वहीं जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

अब इससे साफ है कि सपा इस बार के विधानसभा चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही और पूरे जोश के साथ चुनावी प्रचार में जुट गई है। इसके साथ ही सपा ने इस बार यूपी में अपनी सरकार बनाने का दावा भी किया है।
अब देखना ये होगा कि इस चुनावी मैदान में किसका पलड़ा भारी होता है और किसके सर पर सीएम का ताज सजता है। ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

वहीं कार्यक्रम के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया कर्मियों के कई प्रश्नों के जवाब भी दिए।

Vidhansabha Chunaw | सपा प्रदेश अध्यक्ष का चुनावी शंखनाद …

देखें वीडियो ..